मानव उपयोग के लिए कमरों में जहां सटीकता, सुरक्षा और स्थिरता आवश्यक है, एसीटी अत्याधुनिक आणविक चलनी प्रौद्योगिकी प्रदान करता है। पावर सर्ज और ट्रिप ब्रेकर से बचने के लिए, हमारी वायु इकाइयाँ क्रमिक रूप से खुद को सक्रिय करती हैं, कई सेकंड में धीरे-धीरे उछाल फैलाती हैं। एसीटी की ग्रीन सेंस™ तकनीक वायु इकाइयों को तभी चालू करती है जब न्यूनतम ऊर्जा की खपत के लिए आवश्यक हो।

अधिनियम कई वायु इकाइयों का उपयोग करता हैप्रत्येक

N+1 अतिरेक के बिना सिस्टम में, सामान्य रखरखाव और मरम्मत के लिए आपको सेवा के बिना छोड़कर पूरे सिस्टम को बंद करने की आवश्यकता होती है। केवल एक से अधिक वायु इकाइयाँ होना पर्याप्त नहीं है। निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने के लिए N+ 1 इकाइयों की आवश्यकता होती है।

प्रत्येक एसीटी एयर सेपरेशन यूनिट चार अलग-अलग मोड में काम करती है:

  • ऑक्सीजन एक्सट्रैक्शन - यह मोड सबसे तेज़ समय के लिए कमरे से ऑक्सीजन को तेज़ी से हटाता है और प्रवेश और निकास से वायु घुसपैठ को दूर करने के लिए,
  • हाइपोक्सिक वेंटिलेशन - ऊंचाई बनाए रखते हुए वायु गुणवत्ता को अधिकतम करने के लिए वायु विनिमय को बढ़ाता है।
  • एयर वेंटिलेशन - उच्च गतिविधि की अवधि के दौरान ताजी हवा के वेंटिलेशन को बढ़ाता है।
  • स्टैंडबाय - ऊर्जा के संरक्षण के लिए और जरूरत न होने पर परिचालन लागत को कम करने के लिए।

बदलते वायुमंडलीय परिस्थितियों, वायु गुणवत्ता और ऑक्सीजन के स्तर के लिए प्रतिक्रियाओं की एक बड़ी श्रृंखला की रिकॉर्डिंग करने के लिए ये चार मोड एक साथ काम करते हैं। फायदे तेजी से ऊंचाई पर पहुंच रहे हैं, रिसाव पर काबू पा रहे हैं, हवा को ताजा रख रहे हैं और ऊर्जा का संरक्षण कर रहे हैं।

सामान्य नाइट्रोजन जनरेटर और बड़े कम्प्रेसर के साथ अधिकांश ऊंचाई वाले सिस्टम सरल ऑन-ऑफ स्विच के साथ ऑक्सीजन के स्तर को स्थिर करने का प्रयास करते हैं - नाइट्रोजन या तो चालू या बंद होता है। यह रुक-रुक कर होने वाला विकल्प जंगली झूलों और ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ा देता है। जब ऑक्सीजन के स्तर में उतार-चढ़ाव होता है, तो निरंतर बैरोमीटर के दबाव की अवधि के दौरान भी ऊंचाई का अनुकरण अस्थिर होगा। इन उतार-चढ़ावों के परिणामस्वरूप सैकड़ों मीटर या उससे अधिक की ऊंचाई अनुकरण की त्रुटियां हो सकती हैं।

इंजीनियरिंग प्रक्रिया में कम वायु घुसपैठ दरों को मानते हुए निराशाजनक प्रदर्शन और अतिरिक्त खर्च हो सकता है। जबकि कम वायु विनिमय दर समय-समय पर हो सकती है, कई कारक वास्तविक दुनिया में वायु विनिमय को बढ़ा सकते हैं, जिसमें प्रविष्टियां, निकास, दबाव भिन्नताएं, और कमरे के अंदर या बाहर वायु आंदोलन शामिल हैं। वास्तविक उपयोग में अनुमानित वायु घुसपैठ दरों का दोगुना होना असामान्य नहीं है।

एसीटी इंजीनियरों और वास्तविक दुनिया के उपयोग के लिए अपने सिस्टम को आकार देते हैं, आदर्श परिस्थितियों में नहीं। संचालन के चार मोड के साथ कई वायु इकाइयों की एसीटी प्रणाली ऊंचाई को नियंत्रित और स्थिर रखते हुए, उच्च वायु विनिमय की अवधि से निपटने का सबसे तेज़, सबसे प्रभावी साधन है।

26 किग्रा में, एसीटी की वायु इकाइयों को एक व्यक्ति द्वारा आसानी से नियंत्रित किया जाता है, जिससे प्लग-एंड-प्ले प्रतिस्थापन तेज, आसान और सस्ता हो जाता है। रखरखाव को सरल बनाया जाता है जब वायु इकाइयों को आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है। अन्य प्रणालियों का वजन 1,000 किलोग्राम या उससे अधिक हो सकता है जो त्वरित प्रतिस्थापन असंभव हो सकता है, और यहां तक ​​कि भवन में अतिरिक्त संरचनात्मक समर्थन की भी आवश्यकता हो सकती है।

एसीटी एयर सेपरेशन यूनिट किसी भी कीमत पर सबसे शांत उपलब्ध हैं। हम स्प्रिंग सस्पेंशन पर कंप्रेशर्स लगाकर यांत्रिक शोर को कम करते हैं। इसके अलावा, पूरी वायु इकाई को ध्वनि क्षीणन पैड पर रखा गया है। आस-पास के स्थानों में कंपन संचरण को रोकने के लिए एक अतिरिक्त प्लेटफ़ॉर्म निलंबन जोड़ा गया है। ऑक्सीजन वितरण बंद है। यहां तक ​​​​कि वायु इकाई के बाहरी वायु सेवन और अपशिष्ट गैस निपटान लाइनों में शोर को कम करने के लिए साइलेंसर शामिल हैं। अधिकांश एसीटी ऊंचाई वाले कमरे लगभग चुपचाप काम करते हैं।

नोट: डेसीबल पैमाना लघुगणक है और योगात्मक नहीं है। यहां तक ​​कि 48 डीबी पर 100 वायु इकाइयां 69 डीबी पर 100 एचपी कंप्रेसर, या कुल 70 डीबी पर तीन 40 एचपी कंप्रेसर से शांत होंगी।

एसीटी एयर सेपरेशन यूनिट दो तरह से ऊर्जा बचाती है।

  1. ACT वायु इकाइयाँ कुशल हैं: ACT वायु इकाइयाँ किसी भी अन्य वायु पृथक्करण तकनीक की तुलना में प्रति KWH अधिक ऑक्सीजन अलग करती हैं।
  2. एसीटी की ग्रीन सेंस ™ तकनीक ऊंचाई और हवा की गुणवत्ता को बनाए रखते हुए खाली कमरों में वायु इकाइयों को ऊर्जा-बचत मोड में बदल देती है।

इससे साल के हर दिन ऊर्जा की बचत होती है।

एसीटी की वायु पृथक्करण प्रणाली में जिओलाइट क्रिस्टल के लंबे जीवनकाल के कारण, एसीटी के सिस्टम कई वर्षों तक काम कर सकते हैं। जिओलाइट क्रिस्टल आसानी से बिना बदले दस साल या उससे अधिक के लिए इष्टतम स्तर पर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके विपरीत, झिल्ली और सस्ती प्रणालियां अधिक नाजुक होती हैं और उसी क्षण से खराब होने लगती हैं, जब वे चालू होती हैं और बदलने के लिए महंगी होती हैं।

ACT हवा को शुद्ध रखने के लिए .3 माइक्रोन जितना छोटा धूल, वायरस, बैक्टीरिया और महीन कणों को खत्म करने के लिए पार्टिकुलेट एयर फिल्टर प्रदान करता है। परिणाम हर ऊंचाई वाले कमरे में सबसे ताजा और स्वस्थ हवा और सुखद वातावरण है।

कम उन्नत तकनीक के साथ, रखरखाव उच्च वार्षिक परिचालन लागत जोड़ सकता है। लंबे समय तक तेल मुक्त कम्प्रेसर का उपयोग करने वाले एसीटी के मल्टीपल यूनिट सॉल्यूशन की तुलना में बड़े कम्प्रेसर के लिए रखरखाव की लागत काफी अधिक है।

इसके अलावा, बड़े केंद्रीय कम्प्रेसर का उपयोग करने वाले सिस्टम के लिए आवश्यक है कि रखरखाव की अवधि के दौरान पूरा सिस्टम निष्क्रिय हो।

एसीटी वायु इकाइयां किसी अन्य से बेहतर प्रदर्शन करती हैं, खासकर उच्च वायु घुसपैठ की अवधि के दौरान। हमारे इंजीनियर वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों पर ध्यान से विचार करते हैं और तदनुसार डिजाइन करते हैं।