वायुमंडलीय दबाव ऑक्सीजन और ऊंचाई सिमुलेशन के आंशिक दबाव को प्रभावित करता है। एसीटी का बैरोमीटर का सेंसर लगातार वायुमंडलीय स्थितियों पर नजर रखता है। ऑक्सीजन सेंसर से डेटा के संयोजन में, एसीटी के मालिकाना एल्गोरिदम ऑक्सीजन के आंशिक दबाव की गणना करते हैं और इसे वास्तविक ऊंचाई में परिवर्तित करते हैं। यह वैज्ञानिक रूप से सटीक ऊंचाई सिमुलेशन की पुष्टि करता है न कि केवल "ऑक्सीजन स्तर"। "

ऊंचाई सिमुलेशन और अग्नि सुरक्षा के लिए एक नियंत्रण प्रणाली में पूरी तरह से एकीकृत किए बिना एक बैरोमीटर अपने आप में बहुत कम मूल्य का है। पूरी तरह से एकीकृत दबाव सेंसर के बिना, वास्तविक ऊंचाई जानने का कोई तरीका नहीं है। स्थिर ऑक्सीजन प्रतिशत के साथ भी, दबाव परिवर्तन के कारण ऊंचाई अनुकरण सही ऊंचाई से 300 मीटर या उससे अधिक तक भिन्न हो सकता है।

ऑक्सीजनेशन अनुप्रयोगों में, नियंत्रण प्रणाली एनएफपीए अग्नि सुरक्षा मानक को पूरा करने के लिए दबाव डेटा का भी उपयोग करती है, जो सीधे वायुमंडलीय दबाव से संबंधित है। इस सेंसर मीटिंग के बिना NFPA के मानक संभव नहीं हैं।

आपके लिए हर समय सही ऊंचाई अनुकरण और अग्नि सुरक्षा का लाभ है।

ऊंचाई सटीकता और मानव सुरक्षा के लिए ऑक्सीजन रीडिंग सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं। ACT दो अत्याधुनिक ऑक्सीजन सेंसर लगाता है जो स्पष्ट रूप से ऊंचाई सिमुलेशन सिस्टम के लिए बनाए गए हैं। चूंकि सबसे अच्छे सेंसर भी समय के साथ कैलिब्रेशन से बाहर हो सकते हैं, एसीटी की सेंसर वैलिडेशन™ तकनीक पूर्ण सटीकता सुनिश्चित करने के लिए सेंसर की रीडिंग की तुलना करती है। यदि सेंसर सहमत नहीं हैं, तो सिस्टम तुरंत उपयोगकर्ता को सचेत करता है और सेंसर को कैलिब्रेट करता है। केवल एक सेंसर और इसकी तुलना करने के लिए कुछ भी नहीं होने के कारण, यह जानना असंभव है कि रीडिंग सटीक हैं या नहीं।

सटीकता को और सुनिश्चित करने के लिए ACT का नियंत्रक स्वचालित रूप से सेंसर को कैलिब्रेट करता है। ACT के सेंसरों को किसी सपोर्ट गैस की आवश्यकता नहीं होती है और वे सामान्य हवा में खुद को कैलिब्रेट करते हैं। अंशांकन में लगभग एक मिनट का समय लगता है और इसे वर्ष में केवल एक बार करने की आवश्यकता होती है।

एसीटी विशेष रूप से सिरेमिक ज़िरकोनियम तकनीक का उपयोग करके अपने सिस्टम के लिए अपने स्वयं के ऑक्सीजन सेंसर बनाती है - रासायनिक या गैल्वेनिक सेंसर नहीं, जो बहुत कम सटीक हैं और केवल 1-2 वर्ष का जीवन है। ACT के सेंसर्स की लाइफ 10 साल होती है। उन्हें रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। ACT के सेंसर 0º से 130º F की विस्तृत तापमान सीमा पर बेजोड़ स्थिरता और प्रदर्शन प्रदान करते हैं।

सेंसर बहाव और अंशांकन की आवश्यकता के परिणामस्वरूप ऊंचाई सिमुलेशन में 500 मीटर या उससे अधिक की त्रुटियां हो सकती हैं। 1) दो सेंसर, 2) रीडिंग की तुलना करने के लिए सॉफ्टवेयर, और 3) स्वचालित अंशांकन को शामिल करके, ACT सटीकता और विश्वसनीयता के उच्चतम मानक को सुनिश्चित करता है। परिणाम: आप जानते हैं कि ऊंचाई का अनुकरण हमेशा सटीक होता है।

अधिनियम के सीओ2 सेंसर हर छह सेकंड में हवा की गुणवत्ता पर नज़र रखता है और यह जानकारी नियंत्रक को भेजता है। नियंत्रक उच्चतम वायु गुणवत्ता सुनिश्चित करने और व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रशासन (ओएसएचए) आवश्यकताओं का अनुपालन करने के लिए वेंटिलेशन को ट्रिगर करता है। इसका अर्थ है हर समय एक स्वस्थ और सुखद वातावरण।

एसीटी का सिस्टम मोशन सेंसर के बिना ऑक्यूपेंसी का पता लगा सकता है, जो सोने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कमरों में अनुपयुक्त हैं। इसके बजाय, हम एक स्वामित्व वाली तकनीक का उपयोग करते हैं जो आंदोलन पर निर्भर नहीं है। जब कमरे खाली होते हैं, तो ऊर्जा की खपत को 50% तक कम करते हुए ऊंचाई और वायु गुणवत्ता बनाए रखने के सबसे कुशल साधनों के लिए नियंत्रक वायु पृथक्करण इकाइयों को ऑक्सीजन निष्कर्षण मोड में बदल देता है। ऊंचाई वाले कमरे ज्यादातर समय खाली रहते हैं, और बिना ऑक्यूपेंसी डिटेक्शन के सामान्य ऑन-ऑफ सिस्टम बहुत सारी ऊर्जा बर्बाद कर सकते हैं। यह इंटेलिजेंट फीचर महत्वपूर्ण ऊर्जा बचाता है और कम परिचालन लागत, उच्च वायु गुणवत्ता और 24/7 कमरे की तैयारी में परिणाम देता है।